Monday, March 26, 2018

हवा से पानी में उतरना। प्रचार का शो समाप्त अब जनता का फैसला।


मोदी हवा से पानी में उतरे। पानी से से सड़क पर, हवा- पानी को समझने के लिये यात्रा है। धरोहि डैम में पानी का स्तर नार्मल से 8 फ़ीत कम शो कर रहा है। 622 से घट कर 614-615 फ़ीट तक। लेकिन bjp के लिये पानी नाक तक आ पहुँचा। यह मेहसाणा है मोदी का घर। वही घर जिसने मोदी को आसमान पर हवा में पहुँचाया। आज यह यात्रा एक अलग यात्रा भी हो सकती है। पानी में उतर कर मोदी पानी की गहराई का आकलन कर रहे है तो आंदोलनकारी पार्टी को पानी पिलाने में जुटे है। मोदी हवा मैं रहते हुए शायद पानी के बहाव को आंकने में भूल कर गये थे। जिन लोगो को मोदी साहब ने यह जिम्मेदारी सौपी थी कि वो पानी के बहाव को देखते रहे और सही रास्ते पर रख कर दिल्ली तक वोटों को बादलो के रूप
मै भेजते रहे उनका पानी उतर गया ।हवा से पानी बहता हुआ दिखता है पर कितना बह गया यह नहीं दिखता । उसके लिये ज़मीन पर आना ही पड़ता है। मोदी जी ने अम्बा जी के दर्शन प्रधानमंत्री बनने के बाद नहीं किए हालांकि वो मुख्यमंत्री थे तो अम्बा जी जाते रहे है।
मेहसाणा और साबरकांठा तक रास्ते में मोदी जी को समर्थक मिलेंगे लेकिन वो सिर्फ मोदी को प्यार करते है मोदी के नेताओं का पानी यह पब्लिक उतार चुकी है। हम लोग भीड़ में शामिल देख रहे है कि यात्रा का समापन मोदी जी ने अपने ही अंदाज़ में किया ।अब जनता का शो शुरू हो रहा है । 18 को जनता का फैसला यह तय करेगा कि कौन पानी में उतर गया और पानी ने किस को तार दिया।

No comments: